आदर्श दिव्यांग कल्याण संस्थान ने आर्थिक स्थित से कमजोर परिवार की कन्या कु0 निशा के विवाह की जिम्मेदारी लेते हुए कराया विवाह

Feb 3, 2024 - 13:01
Feb 3, 2024 - 13:02
 0  351
आदर्श दिव्यांग कल्याण संस्थान ने आर्थिक स्थित से कमजोर परिवार की कन्या कु0 निशा के विवाह की जिम्मेदारी लेते हुए कराया विवाह

शाहजहाॅपुर (आरएनआई) आदर्श दिव्यांग कल्याण संस्थान ने आर्थिक स्थित से कमजोर परिवार की  कन्या कु0 निशा  के विवाह की जिम्मेदारी लेते हुए कराया विवाह। 

आर्थिक स्थिति से कमजोर परिबार होने के कारण विवाह में आने वाली समस्या को दूर करते हुए समिति के सचिव नीरज बाजपेई ने कु. निशा का विवाह सागर के साथ तय करके राम चरन लाल धर्मशाला खिरनी वाग में विवाह सम्पन्न कराया। 
रामचरन लाल धर्मशाला खिरनी वाग शाहजहाॅपुर में धूमधाम से विवाह सम्पन्न हुआ और बडे बुजुर्गो ने वर-वधू को आर्शीवाद दिया इसके उपरान्त भरपूर उपहारों एवं ग्रहस्थी के सामान के साथ वधू को विदा किया गया। हरि शरण बाजपेई मुख्य संरक्षक सचिन बाथम जिला अध्यक्ष नीरज बाजपेई प्रदेश सचिव एवं मुकेश बाबू यादव प्रदेश उपाध्यक्ष द्वारा कन्या दान किया गया। इससे पहले समिति के माध्यम से 116 परिबारों की आर्थिक स्थित से कमजोर एवं दिव्यांग कन्याओं का विवाह कराया जा चुका  है समिति के माध्यम से यह 117 वाॅ विवाह सम्पन्न कराया गया। आदर्श दिव्यांग कन्याण संस्था दिव्यांग जनों के हितार्थ कार्य करती है। शुरूआत आर्थिक स्थित से कमजोर एवं दिव्यांग कन्याओं के विवाह से हुई। अब संस्था जरूरतमंदो की मदद भी करती है। 

गुरुवार कोें धूम-धाम से  बारात आयी और विवाह की सारी रस्में पूरी हुई। जयमाल कार्यक्रम के बाद वर-वधू ने अग्नि को साक्षी मानकर फेरे लिए जिसके उपरान्त सभी रस्में पूरी कराते हुए अगले दिन शुक्रवार को प्रातः विदाई की गयी। विधि विधान से हवन पूजन एवं फेरे सम्पन्न हुए समिति के प्रदेश सचिव नीरज बाजपेई ने अपने हाथों से बारातीयों का स्वागत किया उसके उपरान्त भोजन कराया। सभी ने इस पुनीत कार्य की सराहना की। इस अवसर पर समिति की प्रदेश अध्यक्ष मीनाक्षी अग्निवेश राजेश सक्सेना अतुल मौर्य अनिल कुमार नवीन गुप्ता ने सहयोग एवं स्वागत कर वर वधु को आशीर्वाद दिया।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211