जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने डॉ0 डी0पी0 सिंह महाविद्यालय में खो-खो प्रतियोगिता का फीता काट कर किया शुभारंभ

Nov 3, 2023 - 18:38
Nov 3, 2023 - 18:39
 0  270
जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने डॉ0 डी0पी0 सिंह महाविद्यालय में खो-खो प्रतियोगिता का फीता काट कर किया शुभारंभ
शाहजहाँपुर, (आरएनआई) खेलों को बढ़ावा देने हेतु जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति व जिला ओलम्पिक संघ द्वारा जनपद में खेल महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 10 स्थानों पर 19 इवेंट आयोजित किये जायेगें। इसी क्रम में शुक्रवार को जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह ने डॉ0 डी0पी0 सिंह महाविद्यालय में खो-खो प्रतियोगिता का फीता काट कर शुभारंभ किया। जिलाधिकारी ने प्रतिभागियों से परिचय भी किया तथा खेल में प्रतिभाग करने के लिये शुभकामनाए भी दी। जिला ओलंम्पिक संघ के सचिव श्री नरेन्द्र त्यागी, अध्यक्ष डा0 विनय कुमार, प्रबन्धक डॉ0 डी0पी0 सिंह ने जिलाधिकारी को अंगवस्त्र पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर उनका स्वागत किया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार के आयोजनों ने पिछड़े हुये बच्चों को ग्राउण्ड में लाने का कार्य किया है। शिक्षा के साथ-साथ जीवन में खेलों का भी महत्व है। सरकार द्वारा भी विभिन्न क्षेत्रों में बच्चों की रूचि के अनुसार खेलों को प्रात्साहन दिया जा रहा है। उन्होने कहा कि बच्चे भारत का भविष्य है। शिक्षा के साथ ही अपनी रूचि के अनुसार खेलों में प्रतिभाग करना भी जरूरी है जिससे हमारा शरीर चुस्त, दुरूस्त बना रहता है। स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन का विकास होता है। जीवन में किसी भी उद्देश्य को पूरा करने के लिये हमारा शरीर का स्वस्थ्य होना बहुत आवश्यक है। जब हमारा शरीर स्वस्थ्
 रहेगा तो हमे किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने में कोई बाधा नही आयेगी। खेल में प्रतिभाग करने से हमारे अन्दर टीम भावना उत्पन्न होती है। किसी भी उद्देश्य की प्राप्ति के लिये टीम भावना अति अवश्यक है। खेल से शारीरिक मानसिक विकास होने के साथ अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर भी मिलता है। साथ ही उन्होनेे जिला स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिताओं में भाग ले रहे हैं प्रतिभागियों , जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति व जिला ओलम्पिक संघ तथा खेल विभाग को शुभकामनाए दी।
जिला क्रीड़ा अधिकारी ने जानकारी देते हुये बताया कि खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन से जनपद से प्रतिभाशाली बच्चे सामने आये है। जनपद से पहली बार राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में अधिक बच्चे प्रतिभाग कर रहे है। उन्होने कहा इस प्रतियोगिता में 19 से अधिक खेल शामिल है। आने वाली प्रतियोगिताओं में नौका यान, स्वीमिंग सहित अन्य खेलो को भी सम्मिलित किया जायेगा।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी एसपी वमनिया, विद्यालय प्रबन्धक डॉ0 डीपी सिंह, ओ0संघ सचिव श्री नरेन्द्र त्यागी, अध्यक्ष डॉ0 विनय कुमार सहित प्रतिभागी तथा विद्यालय के छात्र/छात्राएं मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211