नवागत कलेक्‍टर तरूण राठी ने ली प्रशासनिक अधिकारियों के साथ परिचयात्‍मक

Jul 31, 2023 - 20:07
 0  513
नवागत कलेक्‍टर तरूण राठी ने ली प्रशासनिक अधिकारियों के साथ परिचयात्‍मक

शासकीय योजनाओं का अधिकतम लोगों को लाभ दिलाना सुनिश्चित करें – कलेक्‍टर,सभी अधिकारी लोगों की समस्‍याओं के प्रति बनें संवेदनशील गुना नवागत कलेक्‍टर तरूण राठी द्वारा आज शाम 6 बजे कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में प्रशासनिक अधिकारियों की परिचयात्‍मक बैठक ली। बैठक के दौरान मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रथम कौशिक, अपर कलेक्‍टर मुकेश कुमार शर्मा सहित समस्‍त अनुविभागीय अधिकारी एवं जिला अधिकारीगण उपस्थित रहे। 
बैठक के दौरान उन्‍होंने पहली प्राथमिकता आगामी विधानसभा चुनाव 2023 के दायित्‍वों को पूरी गंभीरता से निर्वहन करना है। मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्य प्रारंभ होना है, जिसे पूरी गंभीरता एवं प्राथमिकता के साथ करना है, कोई भी गलती क्षम्‍य नही होगी। इसी प्रकार दूसरी प्राथमिकता है सरकार द्वारा हितग्राहीमूलक योजनाओं का लाभ अधिकतम लोगों तक पहुंचना सुनिश्चित करना, इसमें कोई भी कोताही बर्दाश्‍त नही होगी। आगामी विधानसभा निर्वाचन को देखते हुए वर्ष भर के योजनाओं के लक्ष्‍य चुनाव से पूर्व करना हमारा दायित्‍व है। सभी विभाग प्रमुखों की जिम्‍मेदारी होगी कि वह अपने विभाग से संबंधित कार्यो को ठीक ढंग से करें और कम समय में अधिक परिणाम देवें। किसी भी योजनाओं में हम पीछे नही रहें। जनता के प्रति संवेदनशील रहें, इस बारे में, मैं प्रतिदिन फीडबैक लूंगा। 
तीसरी प्राथमिकता है लोगों की समस्‍याओं के प्रति अधिक संवेदनशील बनना होगा। सीएम हेल्‍पलाइन का निराकरण संतुष्टिपूर्णं रूप से कराया जावे, कोशिश करें कि कोई भी शिकायत फोर्स क्‍लोज नही होना चाहिये। सभी अधिकारी फील्‍ड का दौरा करें और अपने अधिनस्‍थों को भी दौरा करने के लिए भेजें। अधिकारी वही अच्‍छा है जो अधिक से अधिक दौरे पर जाये। आगामी एक-दो दिवस में सभी विभागों की विभागवार समीक्षा की जावेगी। इसकी तैयारी करना सुनिश्चित करें। हमारे जिले की रैंकिंग सभी योजनाओं में अच्‍छी होनी चाहिये। यदि कोई भी समस्‍या हो तो मुझे व्‍यक्तिगत रूप से या फोन पर बता सकते हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211