सड़के बनी मुसीबत, प्रशासन चुप, सीवर लाइन बिछाने में गड़बड़ी की शिकायतें, सीवर कर्मी लोगो की शिकायतों की करते है अनदेखी

Jan 18, 2023 - 03:07
Jan 18, 2023 - 03:07
 0  783

गुना। शहर के विभिन्न वार्डो में डल रही सीवर लाइन डलने में मनमानी चल रही है जिसे अधिकारी अनदेखा कर रहे है, अनेको वार्डो में सड़के खोदने से आवगमन ओर राहगीरों को परेशान देखा जा रहा है, ऐसे मामलों को लेकर अनेको वार्डो से जानकारी मिल रही है कि सीवर लाइन बिछाने वाले कर्मियों के साथ लेवरो का व्यवहार लोगो के प्रति अच्छा नही है, सूत्र बताते है कि वार्ड 7 में बिछाई गई लाइनों के घरों से कनेक्सन नही है वही किसी की लेट्रिन तो किसी के बाथरूम छोड़ दिए है। वही नशेलचियो ने पाइप ओर मुर्गे चुरा लिए व तोड़ दिए है तो दूसरी ओर सीवर लाइन कर्मियों ने भी दो पाइप की जगह एक डाले है।

इस सम्बंध में जब सीवर लाइन के हेड कर्मचारी अर्जुन ठाकुर ने कहा कि लोग कार्य नही करने दे रहे है,हमारा कार्य चार साल लेट हो गया है व कार्य की अवधि भी खत्म हो गई है। हमारे कार्य मे नेतागिरी,पार्षद ओर मीडिया दखल दे रही है। जब उनसे पूछा गया कि लाइन बिछाने में पारदर्षिता नही बरती जा रही है, लोगो को परेशान किया जाकर जानबूझकर कार्य लम्बित किया जा रहा है,सामग्री और पाइप आदि की शिकायत है तो वह कहने लगा कि हमारे कार्य की मॉनिटरिंग जल प्रकोष्ठ के संचित ढिमरी देख रहे है, वही आपको बता सकते है, जब संचित ढिमरी से सम्पर्क किया गया तो उनका कहना था कि में छट्टी पर हूँ, सोमवार-मंगलवार को मुलाकात होगी, जब मंगलवार को सम्पर्क किया तो फोन नही उठाया गया,जब पुनः सम्पर्क किया तो व्यस्त होने का हवाला दिया।

मतलब यह है कि सब अधिकारियों को गड़बड़ी मालूम है फिर भी घटिया निर्माण कर सच्चाई को छिपाया जा रहा है, यह भी साफ है जानबूझकर शहर को घटिया निर्माण कर सीवर लाइन परेशानी के रूप में सोपी जा रही है और इसमें सबका हिस्सा बखूबी दिए जाने की चर्चा है इसलिए मुर्गा बाग नही दे रहा है। नही तो अधिकारी ने अब तक मीडिया या राजनीतिक प्रतिनिधियो के साथ अवलोकन क्यो नही कराया??

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211