ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे आर्यमन सिंधिया ने शुरू किया पिता के लिए चुनावी अभियान

आज पिछोर पहुँच हज़ारों युवाओं को किया सम्बोधन, कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी लेकर आए देश के लिए संजीवनी, पीएम के कार्यकाल में देश आया होश में

Apr 6, 2024 - 21:38
Apr 6, 2024 - 21:38
 0  6.1k
ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे आर्यमन सिंधिया ने शुरू किया पिता के लिए चुनावी अभियान

पिछोर (आरएनआई) केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने लोकसभा क्षेत्र गुना में खुद धुआँधार प्रचार कर रहे है और इस चुनावी अभियान में उनके परिवार का खूब साथ मिल रहा है । आज उनके बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने आज पिछोर में युवा सम्मेलन में क्षेत्र के हज़ारों लोगों को सम्बोधित किया । 

महाआर्यमन सिंधिया ने कहा , मैं आज यहाँ आप सबके सामने राजनीतिक भाषण नहीं देना चाहता दिल से बात करना चाहता हूँ और क्यूँकि पूरे विश्व का सबसे बड़ा चुनाव होने जा रहा है जिसपर पूरे विश्व की नज़र है ! मैं आज देश के महान पुरुष की बात करना चाहता हूँ , आपने रामायण पढ़ा होगा की कैसे भगवान लक्ष्मण को होश में लाने के लिए हनुमान जी संजीवनी पहाड़ उठा कर ले आए थे ताकि वो होश में आ जाए वैसे ही हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी जी ने हनुमान की तरह संजीवनी लाकर देश को होश में लाया । उन्होंने आयुष्मान भारत योजना लाकर एक एक भारत वासी का हेल्थ इन्शुरन्स कर दिया , हर व्यक्ति के लिए पाँच लाख रुपए तक का खर्च भारत सरकार उठा रही है । पीएम आवास योजना के तहत देश के लोगों को अपना पक्का मकान बना दे रही है , क्या कभी किसी ने सोचा था की पाँच करोड़ लोगों को पक्का मकान सरकार बनाकर देगी । किसी ने ने ये भी नहीं सोचा था की कोई सरकार सीधे 1250 रुपए बहनों की खाते में डालेगी लेकिन भाजपा ने महिलाओं के लिए सोचा और प्रदेश की बहनों के खाते में 1250 रुपए भेज रही है । देश में पीएम स्टार्ट अप योजना लेकर आए , 2014 से पहले केवल कुछ स्टार्ट अप थे आज देश में 90 हज़ार स्टार्ट अप , उसमें से 100 यूनिकॉर्न बन चुके है यानी 700 करोड़ की कम्पनी । मैंने भी दो स्टार्ट अप शुरुआत किए , मैंने खुद उसके लिए गवर्न्मंट वेब्सायट में जाकर फ़ॉर्म भरे है । प्रधानमंत्री जी का विचार है कि युवा रोज़गार खोजने वाले नहीं बल्कि रोज़गार बनाने वाले बने और आज देश के युवा रोज़गार बना रहे है । मैंने भी दो स्टार्ट अप भी मध्यप्रदेश में खोले है , एआई की कम्पनी खोली हैं । पूरे देश में सबसे बेहतरीन कोडेर भारत में है , मैंने भी अपनी स्टार्ट अप कम्पनी में तीन सौ लोग काम कर रहे है । एक किराना वालों के लिए मैंने एक नई कम्पनी स्थापित की है , माई मंडी ! भारत ने पूरा विश्व हिला दिया है , मुझे फ़ोन आ रहे है की Uk - us के मेरे दोस्त भारत में कम्पनी खोलना चाहते है । आज न्यूज़ देख रहा था - टेस्ला भारत फ़ैक्ट्री खोल रही है , ऐपल चाइना में नहीं भारत में उत्पादन कर रही है । थल सेना के हथियार यहाँ निर्माण हो रहे है और हम निर्यात कर रहे है ।  अब भारत की लहर - इंडिया की लहर इतनी ज़ोर से चल रही है की हमारे विपक्ष ने भी अपना इंडिया रख लिया यह सोच कर की इससे कोई अटेन्शन मिलेगा । लेकिन यह नया भारत है , विकास वाले भारत है ! प्रगति वाला भारत !

आर्यमन सिंधिया ने कहा की मैं आज लोगों से मिलता हूँ तो भी माधव महाराज का नाम लेते है और कहते है की उन्हें माधव महाराज की याद आती है । मैं चौंक जाता हूँ की 21 साल के बाद भी लोग उनका नाम लेकर रोने लगते है सोचता हूँ उन्होंने लोगों के दिलों में कितनी जगह बनाई है , कितना काम किया होगा । वैसे ही मेरे पिताजी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी उसी राह पर चल रहे है । मुझे एक कहानी याद आ रही है की कैसे अर्जुन से कहा गया था की मछली की आँख पर निशाना लगाना है और अर्जुन को केवल निशाना दिख रहा था बाक़ी योद्धाओं को मछली , पेड़ सब दिख रहा था वैसे ही मेरे पिताजी को भी सिर्फ़ निशाना दिखता हैं वो है केवल विकास और प्रगति और वो तीर केवल  प्रगति के निशाने पर तीर मारते है।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow