भाजपा में मुख्यमंत्री पद के 7 दावेदार हैं जबकि मप्र में चुनाव के बाद कमलनाथ ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे : दिग्विजय सिंह

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने सुरखी में कार्यकर्ताओं में भरा जोश, कहा संगठन के माध्यम से ही हम चुनाव जीतेंगे! सागर में कहा, बूथ स्तर पर वोटर लिस्ट की जांच करो और फर्जी वोटरों के नाम कटवाओ!

Apr 13, 2023 - 10:45
 0  3.7k
भाजपा में मुख्यमंत्री पद के 7 दावेदार हैं जबकि मप्र में चुनाव के बाद कमलनाथ ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे : दिग्विजय सिंह

सागर। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह उन विधानसभा क्षेत्रों के दौरे पर हैं जहां कांग्रेस लगातार 3 बार से चुनाव हार रही है। इसी कड़ी में वे आज ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जैसीनगर द्वारा आयोजित मंडल सेक्टर अध्यक्षों की बैठक में शामिल होने सागर जिले की सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर पहुंचे जहां उन्होंने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में जब जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार आती है, व्यवसाय ज्यादा करती है, जन सेवा कम करती है। और अच्छे खासे जो लोग कांग्रेस से बीजेपी में जाते हैं वो बिगड़ जाते हैं अब यहां के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत जिन्होंने न जाने कितना लेकर भाजपा में गए वो यहां व्यवसाय कर रहे हैं जन सेवा नहीं कर रहे हैं और वो खुद भी हमेशा कहते हैं कि न उन्हे कांग्रेस से मतलब है और न भाजपा से और उन्हें किस बात से मतलब है ये सबको पता है। 

उन्होंने कहा कि अभी गेंहू की तुलाई का मौसम है, मेरी जिला कलेक्टर महोदय से चर्चा हुई, यहां पर जो केंद्र है तीन तीन चार चार दिन से ट्रैक्टर खड़े हुए हैं किसान खड़े हुए हैं, वारदाने नही हैं जिसकी वजह से खरीदी नही हो रही है मंडी खुले यहां 5-6 साल हो गए लेकिन अव्यवस्था के चलते खरीदी नही होती। कोई व्यापारी यहां रुकना नही चाहता क्योंकि उसको सरकार का टैक्स तो देना ही है विधायक जी का टैक्स अलग देना पड़ता है तो वो व्यवसाय कैसे करेंगे? अभी जानकारी मिली है कि किसानों से हर बोरे पर 15 रुपए वसूले जाते हैं इसमें किस किस का हिस्सा है ये पैसा कहां जा रहा है? पूरे तरह से लोगों को ठगा जा रहा है। 

पूर्व सीएम ने मुख्यमंत्री पद के दावेदारी वाले प्रश्न पर जवाब देते हुए कहा कि भाजपा में शिवराज सिंह चौहान, भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा व वीडी शर्मा मुख्यमंत्री पद की दावेदारी कर रहे हैं जबकि चुनाव परिणाम के बाद कमलनाथ ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बड़ी बात ये है कि पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मुख्यमंत्री के दावेदार का योग्य भी न समझकर उनका नाम लेना भी उचित नहीं समझा।

पत्रकार वार्ता के बाद पूर्व सीएम सुरखी विधानसभा की मंडलम सेक्टर अध्यक्षों की बैठक में शामिल हुए जहां उन्होंने संगठन को मजबूत करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सुरखी में हमारे कार्यकर्ताओं को सताया जा रहा है और जो लोग करोड़ों रुपए लेकर कांग्रेस के मतदाता, समर्थक और कार्यकर्ताओं के विश्वास को बेचकर भाजपा में चले गए आज वो हमारे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठे केस लगा रहे हैं, उन्हे दबाया जा रहा है उनके मकान तोड़े जा रहे हैं और हर तरह से परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा डरने की आवश्यकता नही है, हम लोग आपके साथ खड़े हुए हैं और संगठन के माध्यम से ही हम चुनाव जीतेंगे। उसके बाद पूर्व सीएम ने मंडलम सेक्टर अध्यक्षों के सुझाव व सवाल सुने और उनके सुझावों को नोट करके उनके सवालों के जवाब दिए।

मंडलम और सेक्टर अध्यक्षों की बैठक के बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह जी सुरखी विधानसभा क्षेत्र के समस्त कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में शामिल हुए। स्थानीय विधायक व मंत्री की दहशत की वजह से केवल 2 महिला कार्यकर्ता बैठक में शामिल हुईं। पूर्व सीएम ने उन दोनों महिला कार्यकर्ताओं के साहस को प्रणाम करते हुए उन्हें मंच पर ससम्मान बैठाया और बाकि सभी कार्यकर्ताओं के साथ वे मंच से नीचे बैठे। उन्होंने एक एक करके कार्यकर्ताओं को मंच पर बुलाकर उनका भाषण कराया, उनकी बातें सुनी और बाद में उनके सभी सवालों के जवाब दिए। 

दोपहर बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सागर विधानसभा क्षेत्र की मंडलम सेक्टर अध्यक्षों की बैठक में शामिल हुए। सागर विधानसभा की बैठक वंदे मातरम राष्ट्रीय गीत के साथ प्रारंभ हुई। पूर्व सीएम ने बैठक की शुरुवात में संबोधित करते हुए कहा कि क्या कारण है कि आखिरी बार सागर से कांग्रेस का विधायक सन 90 में जीता। क्या कारण है कि कांग्रेस लगातार हार रही है? लेकिन कांग्रेस का जो गढ़ रहा हो वो कांग्रेस का विरोध करने वाली विधानसभा कैसे बन गई? ये हम जानना चाहते हैं? उन्होंने कहा मुझे जानकारी मिली है कि सागर विधानसभा क्षेत्र में 15 हजार फर्जी वोटर जोड़े गए हैं उसके सुधार के लिए बूथ स्तर पर वोटर लिस्ट की जांच करो और फर्जी वोटरों के नाम कटवाओ! उसके बाद उन्होंने मंडलम सेक्टर अध्यक्षों को अपने सुझाव देने के लिए कहा। सभी अध्यक्षों ने अपनी बात रखी और पूर्व सीएम ने उनके सुझाव नोट किए और उनके सवालों के जवाब दिए।

सागर विधानसभा क्षेत्र की मंडलम सेक्टर अध्यक्षों की बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, जिला कांग्रेस कमेटी सागर द्वारा आयोजित सागर विधानसभा क्षेत्र के समस्त कार्यकर्ता बैठक में शामिल हुए। उन्होंने महिला कार्यकर्ताओं को मंच पर बैठाया और सभी वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ मंच के नीचे बैठे। उन्होंने कार्यकर्ताओं के सुझाव सुने व उनके जवाब दिए। उन्होंने कहा कि सभी मिलकर एकजुटता के साथ पार्टी का काम करें और कांग्रेस प्रत्याशी को विजयी बनाएं। 

सुरखी विधानसभा व सागर विधानसभा क्षेत्र की बैठकों में वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर नीखरा, ग्रामीण जिला अध्यक्ष आनंद अहिरवार, शहर अध्यक्ष राजकुमार पचौरी, ग्रामीण जिला प्रभारी अवनीश भार्गव, सह प्रभारी अजय दांतरे, शहर जिला प्रभारी सुश्री अंजू बघेल, सह प्रभारी सुरेंद्र रघुवंशी, देवरी विधायक हर्ष यादव, बंडा विधायक तरवर सिंह लोधी, पूर्व जिला अध्यक्ष रेखा चौधरी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सैयद महजबीन अली, पूर्व मंत्री प्रभु सिंह व सुरेंद्र चौधरी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता बुंदेल सिंह बुंदेला, प्रमिला सिंह, युवक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे, पूर्व विधायक सुनील जैन, प्रदेश महामंत्री मुकुल पुरोहित, पूर्व उप महापौर संतोष पाण्डेय, पूर्व निगम अध्यक्ष त्रिलोकी नाथ कटारे, प्रदेश मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता, प्रदेश प्रवक्ता संदीप सबलोक, संभागीय प्रवक्ता अभिषेक गौर, सेवादल शहर अध्यक्ष सिंटू कटारे सहित अन्य कांग्रेस नेता उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211