भारत बदलाव के दौर से गुजर रहा : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनने के लिए ‘बदलाव के दौर’ से गुजर रहा है।

Feb 27, 2023 - 18:30
 0  378
भारत बदलाव के दौर से गुजर रहा : केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत
गजेंद्र सिंह शेखावत

वाशिंगटन, 27 फरवरी 2023, (आरएनआई)। केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनने के लिए ‘बदलाव के दौर’ से गुजर रहा है।

उन्होंने भारतीय-अमेरिकी समुदाय से ‘जीवनकाल में एक बार होने वाले’ इस बदलाव का हिस्सा बनने का आग्रह भी किया।

शेखावत ने रविवार को वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेताओं के साथ हुए संवाद में यह टिप्पणी की।

उन्होंने कहा, “हम बदलाव के दौर से गुजर रहे हैं।”

भारत में हो रहे बदलाव को ‘जीवनकाल में एक बार, या सदियों में एक बार आने वाला अवसर’ करार देते हुए शेखावत ने इस बात पर जोर दिया कि देश का ब्रांड एंबैस्डर होने के नाते भारतीय-अमेरिकी समुदाय की बदलाव में अहम भूमिका है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में उठाए जा रहे कदमों के कारण भारत आज तीव्र गति के विकास के लिए एक ‘लॉन्चिंग पैड’ की भूमिका निभा रहा है और 2047 तक एक विकसित देश बनने के अपने लक्ष्य को हासिल करने के करीब है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “आज दुनिया में ऐसा कोई मंच नहीं है, जहां भारत को नजरअंदाज किया जा सके।”

उन्होंने कहा कि वैश्विक स्तर पर भारत की भूमिका काफी बढ़ गई है और दुनिया कई मुद्दों पर उसके रुख को अहमियत देती है।

शेखावत ने कहा कि आज भारत को लेकर दुनिया का नजरिया बदल गया है।

उन्होंने कहा कि साथ ही सरकार ने आम आदमी की समस्याओं को हल करने और उनके समाधान के लिए लगातार काम किया है।

भारतीय-अमेरिकियों से बदलाव की इस प्रक्रिया का हिस्सा बनने का आग्रह करते हुए शेखावत ने कहा, “हमने जीवन में अपने लिए जो भी क्षेत्र चुना है और जहां भी हम काम कर रहे हैं, हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हमारे देश के बदलाव के इस दौर में हमारी भी अपनी जिम्मेदारियां हैं।”

भारतीय मूल के चिकित्सकों के अमेरिकी संघ (एएपीआई) के पूर्व अध्यक्ष डॉ. विनोद के शाह ने कहा कि अमेरिका में दशकों से रहने के दौरान उन्होंने कभी भी भारत का ऐसा कद नहीं देखा।

शाह ने कहा, “आज भारत को इस स्तर पर ले जाने के लिए मैं वास्तव में आपका और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताना चाहता हूं।”

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.
211
211