महासंघ द्वारा आयोजित खुले मंच पर प्रबुद्धजनों से हुआ महाराज सिंधिया का सीधा संवाद

Mar 24, 2024 - 21:37
Mar 24, 2024 - 21:38
 0  2.7k
महासंघ द्वारा आयोजित खुले मंच पर प्रबुद्धजनों से हुआ महाराज सिंधिया का सीधा संवाद

गुना (आरएनआई) बीती रात शहर के एक निजी गार्डन में व्यापार एवं उद्योग महासंघ के तत्वावधान में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में शहर के नब्बे से अधिक शीर्ष संगठन के पदाधिकारियों की उपस्थिति रही। 
अत्यंत गरिमामयी कार्यक्रम में महासंघ द्वारा शहर के प्रबुद्धजनों को श्री सिंधिया से सीधे संवाद हेतु खुला मंच उपलब्ध कराया गया जिसमें शहर की समस्याओं एवं विकास के मुद्दों पर खुलकर चर्चा की गई ।
कार्यक्रम के प्रारंभ में संचालन समिति द्वारा मुख्य अतिथि महाराज सिंधिया को मंच पर आमंत्रित किया गया । मुख्य अतिथि श्री सिंधिया के साथ मंच पर व्यापार एवं उद्योग महासंघ ज़िलाध्यक्ष राजेश अग्रवाल संरक्षकद्वय वीरेंद्र अग्रवाल , विजय जैन परामर्शदाता एवं कैट के ज़िलाध्यक्ष रविंद्र जैन, चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अमित सौगानी, भाजपा ज़िलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिकरवार, विधायक पन्नालाल शाक्य, नगरपालिका अध्यक्ष सविता गुप्ता, पूर्व विधायक राजेन्द्र सलूजा, राधेश्याम पारीख, दुर्गालाल, सुमेर सिंह आदि उपस्थित रहे ।
कार्यक्रम के शुभारंभ में महासंघ पदाधिकारियों द्वारा महाराज सिंधिया का पुष्पहार से स्वागत किया गया, क़रीब नब्बे संगठन के मुखियाओं द्वारा भी महाराज का पुष्पगुच्छ एवं पुष्पहारों से स्वागत किया गया ।
तदुपरांत महासंघ अध्यक्ष राजेश अग्रवाल द्वारा अपने प्रभावी उद्भोदन में कहा गया  कि मेरे संगठन के लोगों को लग रहा है कि आज में बहुत सारी माँगें रखूँगा , लेकिन में स्पष्ट कर देना चाहता हूँ कि आज समय माँगने का नहीं है और ना ही आज में कुछ माँगूँगा , शहर को सिंधिया घराने की तीन पीढ़ियों ने बहुत कुछ दिया है माँगने के लिए पूरे पाँच साल मिलेंगे , अभी वक़्त है मेहनत करने का ,अभी वक़्त है तन मन धन से जुट जाने का , अभी वक़्त है इतिहास रचने का ,और महाराज साहब को ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाने का । महासंघ अध्यक्ष ने कहा कि अम्मा महाराज के मन में बसा था गुना कैलाशवासी महाराज माधवराव सिंधिया के कणकण में बसा था गुना और , अब महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया की धड़कन में बसा है गुना
अग्रवाल ने सभी उपस्थित जनों को आश्वस्त किया और अपेक्षा की कि अगले पाँच साल में हम महाराज सिंधिया से अपनी सभी जायज़ माँगें पूरी करायेंगे । 
गुना के विकास की अधोसंरचना तैयार कर ली है  मैंने आप सब उपस्थित विद्वान विशेषज्ञ एवं क्षमतावान लोगों के सहयोग की ज़रूरत।
महाराज सिंधिया ने कहा कि ग्वालियर की तरह गुना की भी विकास की अधोसंरचना तैयार कर ली है बस आप सभी के सहयोग की आवश्यकता है एवं सिंधिया ने गेल की तरह कुछ बड़ी इकाइयों की स्थापना पर भी जौर दिया ।
पुराने समय को याद करते हुए कहा कि पहले “क्वालिटी ऑफ लाइफ़” होती थी।
पारिवारिक माहौल में बात करते हुए श्री सिंधिया ने पुराने समय की याद दिलाते हुए कहा कि पहले हमारे पास समय बहुत होता था , जहां भी किसी परिचित के यहाँ जाते थे सुबह से शाम तक रुकते थे , संबंध बहुत मज़बूत बनते थे वो समय अलग था आज भागमभाग के  युग में ना तो संभव है ना वो बात रही है ।
आयोजित खुला मंच कार्यक्रम में आये महत्वपूर्ण सवालों के महाराज सिंधिया ने बड़े ही धेर्यपूर्ण एवं संतोषजनक जवाब दिये और सभी समस्याओं एवं सुझावों की फ़ेहरिस्त बनाने हेतु महासंघ अध्यक्ष राजेश अग्रवाल को कहा एवं शानदार सफल 
कार्यक्रम  हेतु महासंघ की उन्मुक्त हृदय से प्रशंसा की ।
कार्यक्रम के संयोजक आनंद कृष्णानी, अनुपम तिवारी, भरत पालीवाल, मनीष भार्गव, सिद्धार्थ अग्रवाल, नवल सोनी, अभिषेक पहाड़िया एवं मयंक विजयवर्गीय रहे। , जिन्होंने अपनी जवाबदारी का कुशलता पूर्वक निर्वहन किया ।
कार्यक्रम का कुशल संचालन अभिजीत गोयल अतुल अग्रवाल एवं दीपक गोयल द्वारा किया गया ।
कार्यक्रम के अंत में महासंघ पदाधिकारियों द्वारा महाराज सिंधिया को बालक शुभ सोनी द्वारा चित्रित सुंदर स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow