सैयापुरवा मोहल्ले में जलभराव से जूझ रहे लोग, घर से निकलना हो रहा मुश्किल, जिम्मेदार कौन

Feb 7, 2024 - 15:26
Feb 7, 2024 - 16:43
 0  459
सैयापुरवा मोहल्ले में जलभराव से जूझ रहे लोग, घर से निकलना हो रहा मुश्किल, जिम्मेदार कौन

हरदोई  । हरदोई नगर के सैयापुरवा मोहल्ले के लोग जलभराव से जूझ रहे हैं। यहां घरो से निकलने वाले पानी के निकास की पर्याप्त व्यवस्था न होने से पानी अब नालियों से बाहर गलियों में भर गया है और अब धीरे-धीरे लोगों के घरों तक जा रहा है जिसके बाद अब गलियां पानी भरने से नाला बन गई है।

 नगर पालिका परिषद हरदोई के वार्ड संख्या 5 का एक मोहल्ला सैयापुरवा वाले रेल लाइन के पार बसा हुआ है।

नगर युवा  समाजसेवी कर्ण सिंह राणा ने बताया  कि पहले मोहल्ले में घरों से निकलने वाला पानी नालियों से होते हुए गरीबपुरवा के पास के नाले में होते हुए बाहर की ओर चला जाता था। लेकिन गरीबपुरवा के आगे कब्रिस्तान के पास लोगों ने नाले पर अतिक्रमण कर लिया और नाले को पाट दिया है इस कारण अब घरों का पानी बाहर की ओर बहाव नहीं ले पा रहा है, इससे गंदा पानी नालियों के दायरे को पार कर गलियों और अब लोगों के घरों तक जा रहा है।

 इधर मोहल्ले की दो गलियों में पानी भर गया है जिससे आने वाले लोगों को जल भराव से होकर निकलना पड़ रहा है लोगों ने जलभराव से बचने के लिए कई जतन किए लेकिन समस्या से कोई राहत नहीं मिल पा रही है, इसमें सबसे ज्यादा स्कूली छात्र-छात्राओं आने जाने में दिक्कत हो रही है कई बच्चे तो कई बार गिरकर चुटहिल हो चुके हैं। कर्ण सिंह राणा ने बताया कि समस्या के समाधान हेतु जिम्मेदारो क़ो कई बार अवगत कराने के बाद भी जिम्मेदार मौन हैं चुप्पी तोड़ने का नाम तक नहीं ले रहे।संबंधित वार्ड के सभासद से कई बार क्षेत्र के लोगो ने सम्पर्क करने का प्रयास किया तो उनका नंबर ही नहीं उठता।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)