हत्या की निष्पक्ष जांच : संदिग्ध आरोपियों के नाम बढ़ाने तथा हत्यारोपियों के मकान तोड़ने की मांग कर सौंपा ज्ञापन

May 12, 2023 - 20:09
May 12, 2023 - 20:09
 0  459
हत्या की निष्पक्ष जांच : संदिग्ध आरोपियों के नाम बढ़ाने तथा हत्यारोपियों के मकान तोड़ने की मांग कर सौंपा ज्ञापन

गुना। शहर के कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत पिछले दिनों हुई कल्ला जाट की हत्या के मामले में हिंदू संगठन और जाट समाज के लोगों ने ज्ञापन सौंपकर संदिग्ध आरोपियों की गिरफ्तारी और उचित मुआवजा की मांग की है। 
दिये गये ज्ञापन के अनुसार, निवेदन है कि दिनांक 6/5/2023 की रात्रि लगभग 8 से 10 बजे के बीच कल्ला जाट पुत्र स्व. रामस्वरूप जाट निवासी गुलाबगंज की रात में चाकूओं से गोदकर बहुत ही निर्मम तरीके से मुस्लिम समाज के युवकों द्वारा हत्या कर दी गई है। ये घटना रशीद कॉलोनी में की गई है जो थाना कैन्ट गुना के अंतर्गत आती है।
रशीद कॉलोनी में आये दिन मुस्लिम समाज के लोग मारपीट, गाली गलोच कर क्षेत्र में दहशत फैलाते रहते हैं। पहले भी इस क्षेत्र में इन लोगों ने कई बार मारपीट कर दहशत फैलाई है। लेकिन हर बार डुलमुल कार्यवाही के कारण इनके होंसले बुलंद हैं, अब फिर इन लोगों ने एक युवा कल्ला जाट की बहुत ही बेरहमी से चाकुओं से कई बार करके कल्ला को मोत के घाट उतार दिया। इस बार भी पुलिस ने केवल एक आरोपी सोहेल खान निवासी रशीद कॉलोनी को आरोपी बनाया है। जबकि इसमें अन्य लोगों के शामिल होने की आशंका है जिनके नाम हैं फिरोज खान पुत्र मुन्नाखान,ईशाक खान पुत्र निजाम खान, राशिद खान पुत्र बल्लू खान, सुहेल खान निवासी मस्जिद गली एवं कुछ अन्य अज्ञात आरोपी भी हो सकते हैं। इस दिन कल्ला जाट को इनमें से कुछ लोग अपनी गाड़ी पर बैठाकर आरोन बस स्टेण्ड के पास बाली कलारी के सामने से अपने साथ लाये थे और पटरी पर लाकर उसकी हत्या कर दी। यह घटना कलारी के पास लगे सरकारी कैमरों में कैद है, अतः निवेदन है कि 6 मई की रात 7.30 से 10 बजे तक की फुटेज को सुरक्षित कर न्यायालय में पेश किया जाये ताकि सभी अपराधियों को सजा दिलाई जा सके। मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा रशीद कॉलोनी में आये दिन दहशत का माहोल बनाया जाता है।
रशीद कॉलोनी के मुस्लिम समाज के लोगों पर कोतवाली गुना तथा थाना कैन्ट में हत्या तथा हत्या के प्रयास, सामूहिक हमला, मारपीट, लूट तथा अन्य कई प्रकार के मामले दर्ज हैं। फिर भी पुलिस द्वारा इन लोगों पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। वहीं फरियादी पक्ष द्वारा बार-बार कहने पर भी पुलिस द्वारा अभी तक न तो किसी संदिग्ध व्यक्सि से पूछताछ की गई ना ही किसी सीसीटीव्ही फुटेज को खंगाला गया और ना ही बताये गये संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है इन सब परिस्थ्यिों को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि प्रशासन उक्त मामले को रफा दफा कर ठंडे बस्ते में डालना चाहता है। जो कि बिलकुल भी बर्दास्त नहीं किया जायेगा। प्रशासन के इस रवैये से अपराधियों के हौंसले बुलंद हो रहे हैं और कभी भी मौहल्ले का साम्प्रदायिक सौहार्द बिगड़ने की स्थिति निर्मित हो सकती है जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा।
अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि अन्य आरोपियों के नाम प्रकरण में बढ़ाये जावें सभी आरोपियों के घरों को जमीदोज किया जावे ताकी अन्य अपराधियों के सामने उदाहरण पेश किया जा सके और आगे भविष्य में लोग अपराध करने से डरें। मृतक कल्ला जाट की विधवा मां शारदा बाई जिसका एक ही पुत्र था अब उसका भरण पोषण करने वाला कोई नहीं है, इसलिये मृतक की माँ शारदा देवी को उचित मुआवजा उपलब्ध कराई जावे। यदि इस सूचना के बाद भी प्रशासन द्वारा कार्यवाही नहीं की जाती है तो आगामी समय में समस्त हिन्दू एवं जाट समाज के द्वारा मुख्यमंत्री निवास का घेराव कर न्याय की मांग की जायेगी तथा पूरे प्रदेश में विभिन्न प्रकार से आंदोलन किया जायेगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211