एक बार फिर सड़कों पर उतरेंगे दिव्यांग, 28 फरवरी से फिर शुरू होगी दिव्यांग स्वाभिमान पदयात्रा

Feb 7, 2023 - 18:49
Feb 7, 2023 - 18:49
 0  621

गुना। जिले की राघोगढ़ तहसील से 7 नवंबर 2022 को दिव्यांगों के द्वारा प्रदेश स्तर की पदयात्रा राघोगढ़ तहसील से जिला मुख्यालय तक शुरू की गई थी।

7 फरवरी को इस यात्रा को स्थगित हुए 3 माह पूरे हो रहे है लेकिन इन तीन माह में मध्यप्रदेश सरकार ने दिव्यांगों की कोई सुध नही ली, दिव्यांगों ने दौराना चौराहा पर अपनी पदयात्रा को स्थगित किया था, दिव्यांग स्वाभिमान पदयात्रा के मीडिया प्रभारी सुनील पंत के द्वारा जानकारी दी गई कि 28 फरवरी से दिव्यांगों की स्वाभिमान पदयात्रा उसी दौराना चौराहा से शुरू होगी जहां से इस यात्रा को स्थगित किया गया था।

साथ ही यह भी जानकारी दी गई कि इन 3 महीनों में दिव्यांगों के द्वारा हर वह प्रयास किया गया कि वह मुख्यमंत्री के पास जाकर अपनी बात रख सकें एवं यह प्रयास भी किया गया की दिव्यांगों  की 16 सूत्री मांगों पर मध्य प्रदेश सरकार विचार करें और उन्हें पूरा करें।

शीतकालीन सत्र में भी दिव्यांगों की मांगों पर सरकार के द्वारा कोई विचार नहीं किया गया ऐसे में दिव्यांगों ने एक बार फिर स्वाभिमान पदयात्रा करने का ऐलान किया है गुना जिले की आरोन तहसील में दिव्यांगों के द्वारा एक बड़ी बैठक आयोजित की गई।

इस बैठक में गुना, अशोकनगर, राजगढ़, विदिशा, शिवपुरी, उज्जैन, धार, ग्वालियर सहित 10 - 15 जिलों के दिव्यांग प्रतिनिधि सम्मलित हुए और एक मत होकर इस यात्रा को अपना समर्थन दिया एवं इस यात्रा की तारीख का एलान किया।

दिव्यांगों का कहना है कि हमारे पास इसके अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं बचता इसलिए एक बार फिर हम सड़कों पर उतरने के लिए तैयार है, इस बार यात्रा का नेतृत्व मलखान सिंह यादव के द्वारा किया जाएगा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211