गुना स्टेशन पर रेल महाप्रबंधक सुधीर गुप्ता और भोपाल मंडल के डी आर एम सौरभ बन्दोउप्धाय स्टेशन की काया कल्प की प्लानिंग के तहत स्टेशन का निरीक्षण किया

May 4, 2023 - 15:26
May 4, 2023 - 15:26
 0  918
गुना स्टेशन पर रेल महाप्रबंधक सुधीर गुप्ता और भोपाल मंडल के डी आर एम सौरभ बन्दोउप्धाय स्टेशन की काया कल्प की प्लानिंग के तहत स्टेशन का निरीक्षण किया

गुना। गुना स्टेशन के निरीक्षण के दौरान प्लेटफार्म 1,2,3,पर दोनो अधिकारियो और भोपाल से डी ईएन निगम ने किया।

इस दौरान उन्होने गुना स्टेशन पर कहा क्या बनना है कैसा स्टेशन होगा कहा साइकिल स्टेंड फोर व्हीलर टिकिट खिडकी प्रतीक्षिलय आदि ये सब उन्हौने पूर्व प्लानिंग फोटो के द्बारा रेल महाप्रबंधक को समझाया लाइटिंग आदि सब हाइटेक लगाई जायेगा लेट बाथ सभी हाई टेक होंगे।

स्टेशन पर नया प्रतीक्षालय होगा अच्छी लाईटिंग और कोरी डोर जैसी यात्रियो चलने की व्यवस्था होगी बाहर लाइटिंग और स्टेशन को खूबसूरत बनाया जायेगा सैल्फी पाइंट भी होगी जो बाहर रेल पावर रखा है उसे आगे शिफ्ट किया जायेगा।

स्टेशन की खाली जगह कर टेक्सी स्टेन्ड का आने जाने का मार्ग होगा टेक्सी स्टेन्ड को और साईकिल स्टेंड पर टीन शेड लगाया जायेगा। यात्रियो का निकास और प्रवेश द्बार अलग अलग होगा बाहर की रोड 60 फिट चोडी की जावेगी खेल प्रसारण मैदान को कम किया जायेगा।

रोड के बीच में डिवाईडर होगे अप डाउन रोड बनाई जायेगी बीच में पोधे लगाये जायेगे  पुराने स्टेशन हाल को भी सुद्रण और सजाया जायेगा।

प्लेटफार्म 3 की ओर श्रीराम कालोनी की ओर से प्लेटफार्म 1 और बाहर की ओर एक फुट ब्रिज का निर्माण भी होगा क्यो कि उक्त कालोनी रहवासियो को इस घूमकर आना पडती थी या लाइन पार करके अब उन्हें यह सुविधा मिलेगी।

इसी दौरान जैड आर यू सी सी मेम्बर सुनील आचार्य ने बीनागुना क्षेत्र की लाईफ लाइन और ग्वालियर भोपाल इंटरसिटी को नियमित संचालन करने की मांग की।
अंत में रेल महाप्रबंधक  ने कहां कि गुना को अच्छा स्टेशन और यात्रियो की बेहतर सुविधाओ के लिए उक्त स्टेशन को अमृम भारत स्टेशन में जोडा गया है आप भी देखिये जहां जैसा अच्छा काम लगता है, उसे बयाये और अधिकारियो के साथ बिजिट करे।

हाल ही में नजूल कालोनी में अंडर ब्रिज को लेकर जैड आर यू सी सी मेम्बर सुनील आचार्य ने भृमण किया था, जिस पर  उन्होंने डी एन के साथ बिजिट करने को कहा है जल्द से जल्द नजूल कालोनी के रहवासियो को अंडरब्रिज की सौगात मिलेगी।

 जैड आर यू सी सी मेम्बर सुनील आचार्य रेल महाप्रबंधक के प्रथम आगमन पर फुल मालाओ से स्वागत किया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211