सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी व एसपी ने सुनी ग्रामीणों की शिकायतें, समाधान हेतु संबंधित को दिया निर्देश

Nov 26, 2022 - 21:58
Nov 26, 2022 - 22:06
 0  675
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी व एसपी ने सुनी ग्रामीणों की शिकायतें, समाधान हेतु संबंधित को दिया निर्देश

हरदोई (RNI) कोतवाली कछौना में शनिवार को जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में सम्पूर्ण थाना समाधान दिवस आयोजित किया गया जिसमें कुल 17 शिकायतें प्राप्त हुईं।

इस समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने सांता ग्रामसभा के फरियादी रामनरेश की शिकायत पर लेखपाल से दूरभाष पर वार्ता कर निर्देश दिया। फरियादी की शिकायत पर अगर अभिलेखों में चक मार्ग है तो उसे तत्काल खाली करायें। बघौड़ा निवासी श्यामलाल ने रास्ता दिलाने की मांग की। बहदिन निवासी रामस्वरूप ने पट्टे की भूमि पर कब्जा दिलाने की मांग की। तेरवा निवासी अशरफ अली ने बताया कि चरागाह की भूमि पर खेलकूद मैदान बन रहा है। इस पर जिलाधिकारी ने बताया कि टीम गठित कर सार्वजनिक भूमि को तत्काल खाली कराये जाने का अभियान चलायें। लायक खेड़ा निवासी राजेश ने अवैध कब्जे की शिकायत की।

जिलाधिकारी ने सभी राजस्व कर्मियों को मतदाता पुनरीक्षण अभियान में तेजी से कार्य करने का निर्देश दिया। निर्धारित दिवसों में बीएलओ अपने मतदान बूथ पर अवश्य मिलें। अधिक से अधिक मतदाताओं के आधार कार्ड नम्बर को मतदाता सूची से लिंक करें। महिला मतदाता पर विशेष ध्यान दें। कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता सूची में नाम से न छूटे, लापरवाही क्षम्य नही होगी।

थाना दिवस के बाद जिलाधिकारी ने जनता इंटर कॉलेज में स्थित बूथों का निरीक्षण किया। आवश्यक सुविधाएं जैसे सीसीटीवी कैमरे, शौचालयों, कमरों की स्थिति, प्रकाश व्यवस्था आदि की जानकारी ली। आवश्यक सुविधाओं को तत्काल दुरुस्त कराने का प्रधानाचार्य को निर्देश दिया।

इस समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, मजिस्ट्रेट जे.के.त्यागी, कानूनगो राघवेन्द्र मिश्रा, प्रभारी निरीक्षक संदीप सिंह, लेखपाल राहुल सिंह, अंकुर सिंह, राधा, दिव्या अवस्थी, रामा यादव, शंभू शरण आदि मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

Laxmi Kant Pathak Senior Journalist | State Secretary, U.P. Working Journalists Union (Regd.)
211
211