टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में सरफराज ने 63 गेंद में जड़ा शतक

सरफराज इंडिया-ए की तरफ से दक्षिण अफ्रीका में हैं। प्रिटोरिया में खेले जा रहे इस मैच में सरफराज ने 63 गेंदों में शतक जड़ा। उनकी बल्लेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Dec 23, 2023 - 12:00
 0  432
टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में सरफराज ने 63 गेंद में जड़ा शतक

प्रिटोरिया (आरएनआई) दाएं हाथ के बल्लेबाज सरफराज खान ने प्रिटोरिया में भारत के तीन दिवसीय इंट्रा-स्क्वॉड अभ्यास मैच के दौरान शतक लगाकर तहलका मचा दिया है। भारत की सीनियर टीम और इंडिया-ए, दोनों टीमें इस समय दक्षिण अफ्रीका में हैं। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत की सीनियर टीम सेंचुरियन में 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रही है। वहीं, इंडिया-ए टीम दक्षिण अफ्रीका-ए के खिलाफ खेल रही है।

टी20 और वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम टेस्ट मैच खेलने उतरी, जिसके आधे से ज्यादा खिलाड़ी काफी समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। ऐसे में उन खिलाड़ियों की प्रैक्टिस करवाने के लिए बीसीसीआई ने सीनियर टीम और इंडिया-ए के खिलाड़ियों को मिलाकर आपस में ही एक प्रैक्टिस मैच आयोजित करवाया है, जो कि तीन दिन का है। इसी मैच में सरफराज ने शतक जड़ा है।

सरफराज इंडिया-ए की तरफ से दक्षिण अफ्रीका में हैं। प्रिटोरिया में खेले जा रहे इस मैच में सरफराज ने 63 गेंदों में शतक जड़ा। उनकी बल्लेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सरफराज ने विद्वत कवेरप्पा, रवींद्र जडेजा, हर्षित राणा जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ यह पारी खेली। सरफराज की पारी का वीडियो उनके छोटे भाई मुशीर खान ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। सरफराज वीडियो में चौके-छक्कों की बारिश करते दिख रहे हैं। उनके साथ अभिमन्यू ईश्वरन भी बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं। ईश्वरन ने भी अर्धशतक जड़ा। 

घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाजों में से एक के रूप में खुद को स्थापित करने के बावजूद सरफराज को लंबे समय से भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है। उन्होंने 2022-23 रणजी ट्रॉफी अभियान में छह मैचों में 92.66 की औसत से तीन शतकों की मदद से 556 रन बनाए। 2021-22 रणजी ट्रॉफी सीजन में उन्होंने 122.75 की औसत से 982 रन बनाए थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम के सुपरस्टार विराट कोहली इस प्रैक्टिस मैच का हिस्सा नहीं हैं। मैच से पहले पर फैमिली इमरजेंसी की वजह से मुंबई लौट आए थे। हालांकि, उनके 26 दिसंबर से पहले सेंचुरियन पहुंचने की संभावना है। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ अंगुली में चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि, बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का आधिकारिक एलान नहीं किया है। सरफराज और ईश्वरन में से किसी एक के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम से जुड़ने की बात चल रही है। 

गायकवाड़ को इस सप्ताह के शुरू में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान कैच लेने की कोशिश में अंगुली में चोट लगी थी। इससे पहले बीसीसीआई ने विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने निजी वजह से टेस्ट सीरीज से खुद को बाहर कर दिया था। बीसीसीआई ने उन्हें टीम से रिलीज कर दिया था। केएस भरत को दो मैचों की सीरीज के लिए उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया गया था।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.