युवा कांग्रेस घर-घर दस्तक देकर भरवाएगी समृद्धि कार्ड

Jul 9, 2023 - 17:34
Jul 9, 2023 - 17:35
 0  378
युवा कांग्रेस घर-घर दस्तक देकर भरवाएगी समृद्धि कार्ड

गुना। विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस अब युवा कांग्रेस के माध्यम से घर-घर जाकर समृद्धि कार्ड भरवाएगी। इसमें महिलाओं को डेढ़ हजार रुपये प्रतिमाह, पांच सौ रुपये में रसोई गैस सिलेंडर, पुरानी पेंशन, किसानों के ऋण माफ सहित अन्य गारंटियों का उल्लेख रहेगा। समृद्धि कार्ड के संबंध में युवा कांग्रेस ने राजीव गांधी कांग्रेस भवन में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जिलभर की बैठक आयोजित की। जिसमें सोमवार से अभियान के तहत घर-घर दस्तक देने के निर्देश दिए। इस मौके पर आयोजित पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष प्रमोद रघुवंशी एवं जिला प्रभारी सैफुद्दीन ने प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार आने पर सरकार के पांच वादों को प्रदेश का समृद्धि कार्ड बताया।
इस मौके पर युवा कांग्रेसजनों ने बताया कि गुना सहित प्रदेश के सभी जिलों में समृद्धि कार्ड भरवाने का निर्णय विगत दिवस भोपाल में हुई बैठक में लिया गया है। हमारे प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डा.विक्रांत भूरिया का कहना है कि प्रदेशवासियों से समृद्धि कार्ड भरवाया जाएगा। इसमें पार्टी की सरकार बनने पर जो पांच गारंटियां लागू की जाएंगी, उनके लिए पंजीयन होगा।
उल्लेखनीय है कि मप्र विधानसभा चुनाव के रण में भाजपा और कांग्रेस जनता को अपने साथ जोडऩे और उनका भरोसा जीतने हर संभव कोशिश करती हुई नजर आ रही हैं। दोनों ही दलों के अपने दावे और वादे हैं। इस सबके बीच प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में गारंटी वाली सियासत गरमाई हुई है। कांग्रेस जनता को बेहतर सुविधा देने का वादा कर रही है। पार्टी ने अब समृद्धि कार्ड लांच किया है। जिसके तहत नेता कार्यकर्ता घर-घर पहुंचकर फॉर्म भरवाएंगे और पोस्टर लगाएंगे। ताकि पार्टी के पक्ष में माहौल बन सकें। विगत दिवस भोपाल में पीसीसी चीफ कमलनाथ ने यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास, प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया की मौजूदगी में समृद्धि कार्ड लांच किया था। इधर रविवार को कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित बैठक में युवा कांग्रेस ने समृद्धि कार्ड योजनाओं को लेकर व्यापक रूपरेखा बनाई गई। बैठक में जिले के चारों ब्लॉक अध्यक्षों के अलावा मंडलम् एवं सेक्टर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित अन्य कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहे।
दरअसल कांग्रेस कर्नाटक की सफलता एमपी में दोहराने के लिए पूरी ताकत लगा रही है। समृद्धि कार्ड अभियान के तहत यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता घर-घर दस्तक देकर जनता से फॉर्म भरवाएंगे और साथ ही 5 गारंटी वाला पोस्टर भी चस्पा करेंगे। समृद्धि कार्ड के तहत 5 गारंटी मिलेंगी। इनके बारे में लोगों को जानकरी दी जाएगी।
इस अवसर पर प्रमोद रघुवंशी जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस,अनीश खान विधानसभा अध्यक्ष, सैफुद्दीन प्रदेश सचिव, विकास चंदेल जिला उपाध्यक्ष, अनिल रघुवंशी प्रवक्ता, मोनू यादव ब्लॉक अध्यक्ष, नीतू रघुवंशी ब्लॉक अध्यक्ष, सोनू नायक, सौरभ धाकड़ समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211