लोकायुक्त पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया

Mar 28, 2023 - 21:36
Mar 28, 2023 - 21:39
 0  1.5k

भोपाल। रिश्वत लेने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर कसते शिकंजे के बावजूद रिश्वतखोरी कम नहीं हो रही है, एक शिकायत के बाद लोकायुक्त पुलिस रीवा ने एक पटवारी को 2000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

लोकायुक्त पुलिस रीवा की टीम आज एक शिकायत के बाद सीधी पहुंची और मडवास तहसील कार्यालय पहुंचकर वहां पदस्थ पटवारी राजेश कोल को फरियादी रमेश तिवारी से 2000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

लोकायुक्त पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सीधी जिले के जोडउरी निवासी रमेश तिवारी ने लोकायुक्त एसपी रीवा कार्यालय में शिकायत की थी कि मड़वास तहसील  में पदस्थ पटवारी राजेश कोल उनकी जमीन से जुड़े काम में 4000 रुपये की  रिश्वत मांग रहा है।

पटवारी राजेश कोल और फरियादी से 2000 रुपये पहली किश्त के रूप में ले चुका था लेकिन फिर भी काम नहीं कर रहा था और बाकी के 2000 रुपये मांग रहा था, पटवारी की हरकतों से परेशान होकर फरियादी रमेश तिवारी ने इसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय में की, लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत मांगे जाने की पुष्टि की और ट्रेप की प्लानिंग की।

पटवारी ने फरियादी को आज मंगलवार को तहसील कार्यालय में बुलाया, लोकायुक्त की टीम भी फरियादी के साथ गई थी , जैसे ही फरियादी ने तहसील कार्यालय के अन्दर पहुंचकर पटवारी राजेश कोल को रिश्वत की राशि 2000 रुपये दिए, इशारा मिलते ही पहले से तैयार लोकायुक्त की टीम ने उसे पकड़ लिया।

तहसील कार्यालय में लोकायुक्त की  रेड से हडकंप मच गया, अधिकारी कर्मचारी घबरा गए, उधर लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी के हाथ धुलवाकर क़ानूनी कार्रवाई की और उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211