27 मार्च को सीएम शिवराज खातों में अंतरित करेंगे 400 करोड़ की अनुदान सहायता राशि

Mar 25, 2023 - 12:30
 0  486
27 मार्च को सीएम शिवराज खातों में अंतरित करेंगे 400 करोड़ की अनुदान सहायता राशि

भोपाल। आगामी चुनावों से पहले शिवराज सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। राज्य सरकार का फोकस सरकारी योजनाओं के क्रियान्वन, युवाओं के रोजगार, कर्मचारियों, महिलाओं समेत अनेक वर्गों के साथ हितग्राहियों पर फोकस बना हुआ है। 24 मार्च को नीमच को करोड़ों की सौगात देने के बाद अब सीएम शिवराज सिंह चौहान 27 मार्च को 1500 एमएसएमई नव-उद्यमियों को 400 करोड़ की अनुदान सहायता राशि देने जा रहे है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान 27 मार्च को प्रदेश के 1500 सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के 2000 मामलों में सिंगल क्लिक से 400 करोड़ रूपए अनुदान सहायता राशि उद्यमियों के खाते में अंतरित करेंगे। कार्यक्रम मुख्यमंत्री निवास कार्यालय के समत्व सभागार में सुबह 11:30 बजे से होगा। एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा भी शामिल होंगे। प्रदेश के औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधि और हितलाभ वाले उद्यमी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल होंगे।

सचिव एमएसएमई पी. नरहरि ने बताया कि कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन, क्षेत्रीय न्यूज़ चैनल और सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर भी किया जाएगा। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों के विकास के लिए वर्ष 2021 में लागू की गई एमएसएमई नीति में इन उद्यमों को विभिन्न प्रकार के अनुदान एवं सेक्टर्स को विशेष पैकेज दिए जाने का प्रावधान है। एमएसएमई प्रावधानों में उद्यमों को उद्योग विकास अनुदान, गुणवत्ता प्रमाणन के लिए सहायता, पेटेंट के लिए प्रतिभूति, अधो-संरचना विकास, ऊर्जा लेखा परीक्षा और बीमार इकाइयों के पुनर्जीवन के लिए सहायता प्रदान की जाती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

211
211