राहुल गांधी ने अदाणी समूह पर लगाया कोयले के आयात में घोटाले का आरोप

राहुल गांधी ने कहा कि अदाणी समूह को सरकार का संरक्षण मिल रहा है। महंगी बिजली के पीछे अदाणी समूह का हाथ है। सवाल उठने पर भी जांच नहीं की जा रही है। ऐसी क्या बात है कि जांच नहीं हो रही है। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अदाणी समूह ने कोयले के आयात में गड़बड़ी की और 12000 करोड़ रुपये का गबन किया है।

Oct 18, 2023 - 12:04
 0  270
राहुल गांधी ने अदाणी समूह पर लगाया कोयले के आयात में घोटाले का आरोप
Rahul Gandhi

नई दिल्ली, (आरएनआई) कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर अदाणी समूह पर बड़ा हमला किया है। राहुल गांधी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में 'अदाणी और कोयले की रहस्यमयी कीमतों में वृद्धि' पर एक मीडिया रिपोर्ट दिखाई। राहुल ने कहा, "अदाणी जी जो चाहते हैं उन्हें मिल जाता है। सब जानते हैं कि अदाणी समूह ने भ्रष्टाचार किया है। राहुल गांधी ने अदाणी समूह पर बड़ा आरोप लगाया। अदाणी ने 32000 हजार करोड़ का घोटाला किया। अदाणी समूह को सरकार का संरक्षण मिल रहा है। महंगी बिजली के पीछे अदाणी समूह का हाथ है। सवाल उठने पर भी जांच नहीं की जा रही है। ऐसी क्या बात है कि जांच नहीं हो रही है।" राहुल गांधी ने कहा कि अदाणी समूह ने कोयले के आयात में गड़बड़ी की और 12000 करोड़ रुपये का गबन किया है।

प्रेस वार्ता के दौरान राहुल गांधी से सवाल किया गया कि वे शरद पवार से यह सवाल क्यों नहीं पूछते हैं, क्योंकि आईएनडीआईए गठबंधन के विरोध के बाद भी उन्होंने अदाणी से मुलाकात की थी। इस सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने अब तक शरद पवार से कोई सवाल नहीं किया है क्योंकि शरद पवार प्रधानमंत्री नहीं हैं। बता दें कि विदेशी अखबार फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि अदाणी की कंपनी ने कम कीमत में कोयले की खरीद की और उसका दाम बढ़ाकर बताया। राहुल राहुल गांधी ने आगे कहा, शरद पवार अदाणी को नहीं बचा रहे हैं। उन्हें पीएम मोदी बचा रहे हैं। इसलिए मैं शरद पवार से नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी से सवाल कर रहा हूं। अगर शरद पवार प्रधानमंत्री बन जाएंगे और अदाणी को बचाने की कोशिश करेंगे तो मैं उनसे भी ये सवाल करूंगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की विश्वसनीयता पर सवाल उठ रहे हैं।

Follow the RNI News channel on WhatsApp: https://whatsapp.com/channel/0029VaBPp7rK5cD6XB2Xp81Z

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

RNI News Reportage News International (RNI) is India's growing news website which is an digital platform to news, ideas and content based article. Destination where you can catch latest happenings from all over the globe Enhancing the strength of journalism independent and unbiased.
211
211